नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले की तहकीकात कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) आज (शनिवार) रिया चक्रवर्ती  (Rhea Chakraborty) के भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को कोर्ट में पेश करेगी. साथ ही NCB दोनों की रिमांड की भी मांग कर सकती है.

ये भी पढ़ें: सुशांत केस: भाई शौविक के इस बयान से बढ़ीं Rhea Chakraborty की मुश्किलें, हो सकती है गिरफ्तारी

इन 7 लोगों की हुई गिरफ्तारी
सुशांत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले की जांच में NCB ने शुक्रवार को दिनभर की पूछताछ के बाद शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा के अलावा 5 और लोगों को गिरफ्तार किया था.  

1. अब्बास रमजान अली लखानी
2. करन अरोरा
3. जैद 
4. अब्दुल बासित परिहार
5. कैजान 
6. शौविक चक्रवर्ती
7. सैम्युअल मिरांडा 

बता दें, इन 7 में अब्बास और करन अरोरा जमानत पर हैं.

इस वजह से बढ़ सकती हैं रिया की मुश्किलें 
पूछताछ के दौरान NCB ने शौविक और सैमुअल को ड्रग्स चैट के सबूत दिखाए. सूत्रों के मुताबिक एनसीबी की पूछताछ में सैमुअल मिरांडा ने कहा कि उसने शौविक के कहने पर ड्रग्स डीलर से ड्रग्स मंगवाया, जबकि शौविक चक्रवर्ती ने ये बयान दिया कि उसने रिया के कहने पर ही सैमुअल को ड्रग्स लाने को कहा, यानी रिया के लिए शौविक का ये बयान उसकी गिरफ्तारी का कारण बन सकता है.

हो सकती है रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी
सुत्रों की मानें तो, आज रिया को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है और गिरफ्तार भी किया जा सकता है, क्योंकि NCB के सामने दिए गए बयान कोर्ट के सामने दिए गए बयान के बराबर होते हैं.

इस मामले में इलेक्ट्रॉनिक सबूत ज्यादा
एनसीबी इस मामले में महज 59 ग्राम गांजा ही जब्त कर सकी है. अब्बास रमजान लखानी से 46 ग्राम और करन अरोरा से 13 ग्राम गांजा बरामद हुआ है. एक्सपर्ट्स की मानें तो इस पूरे केस में जहां इलेक्ट्रॉनिक सबूत की मात्रा अधिक है, वहीं गांजे की मात्रा बेहद कम 59 ग्राम ही है. इस मामले में एक चौंकाने वाला तथ्य ये भी सामने आया है कि ड्रग्स के पेमेंट के लिए गूगल पे का इस्तेमाल किया गया. यानी पैसा सीधा अकाउंट में.

क्या है NCB के सामने चुनौतियां?
एनसीबी के सामने अब भी कई चुनौतियां हैं. पकड़े गए ड्रग पैडलरों के निशानदेही पर इस मामले के मुख्य आरोपियों को पकड़ना अभी बाकी है. सुशांत की मौत में ड्रग के काले कारनामे करने वालों की भूमिका तय करना, साथ ही जब्त सबूतों की तहकीकात कर इस कड़ी को उजागर करना. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

ये भी देखें-



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here