• Hindi News
  • Sports
  • Three Indian Olympic Probable Swimmers Virdhawal Khade, Srihari Nataraj And Kushagra Rawat Will Resume Their Training Early Next Month In Dubai After A Long Hiatus Due To COVID 19 Pandemic

12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

वीरधवल खाड़े 50 मीटर फ्री स्टाइल में टोक्यो ओलिंपिक के लिए बी क्वालिफिकेशन मार्क हासिल कर चुके हैं। टोक्यो गेम्स में क्वालिफाई करने के लिए उन्हें अपनी टाइमिंग में और सुधार करना होगा। -फाइल

  • भारतीय तैराक वीरधवल खाड़े, श्रीहरि नटराज और कुशाग्र रावत दुबई की एक्वा नेशन स्वीमिंग एकेडमी में ट्रेनिंग करेंगे
  • अब तक भारत के 6 तैराकों ने टोक्यो गेम्स के लिए बी क्वालिफिकेशन मार्क हासिल किया
  • ओलिंपिक में क्वालिफाई करने के लिए इन्हें अपनी टाइमिंग में सुधार करना होगा

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने शनिवार को टोक्यो ओलिंपिक के तीन संभावित भारतीय तैराकों को दुबई जाकर ट्रेनिंग करने की मंजूरी दे दी। इनमें वीरधवल खाड़े, श्रीहरि नटराज और कुशाग्र रावत शामिल हैं। यह तीनों 2 महीने की ट्रेनिंग के लिए सितंबर की शुरुआत में दुबई जाएंगे।

यहां की एक्वा नेशनल स्वीमिंग एकेडमी में इनकी ट्रेनिंग होगी। इस पर 35 लाख रुपए खर्च होंगे। इनके साथ एक कोच भी जाएगा।

दुबई में ट्रेनिंग मिलने से ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने में मदद मिलेगी

साई ने बताया कि हमने टोक्यो ओलिंपिक के संभावित तीन तैराकों को दुबई में ट्रेनिंग की मंजूरी दे दी है। इनके साथ एक कोच भी जाएगा। खाड़े (50 मीटर फ्री स्टाइल), नटराज (100 मीटर बैकस्ट्रोक) और रावत (400 मीटर फ्री स्टाइल) वर्ग में ओलिंपिक के लिए ‘बी’ क्वालिफिकेशन मार्क हासिल कर चुके हैं।

दुबई में ट्रेनिंग मिलने से भारतीय तैराकों को ओलिंपिक में क्वालिफाई करने के लिए ‘ए’ क्वालिफिकेशन मार्क हासिल करने में मदद मिलेगी।

नटराज ने पिछले साल बी- क्वालिफिकेशन मार्क हासिल किया था

19 साल के नटराज ने पिछले साल 100 मीटर बैकस्ट्रोक में 54.69 सेकेंड का समय निकालते हुए नेशनल रिकॉर्ड बनाया था। इसी के बूते उन्होंने ओलिंपिक गेम्स के लिए बी क्वालिफिकेशन मार्क हासिल किया था। उन्हें टोक्यो का टिकट कटाने के लिए 100 मीटर की दूरी 53.85 सेकेंड में पूरी करनी होगी। उनके अलावा कुशाग्र ने फ्री स्टाइल के 400, 800 और 1500 मीटर में ‘बी’ क्वालिफिकेशन मार्क हासिल किया है।

दो तैराक अमेरिका और थाईलैंड में ट्रेनिंग कर रहे

तीन अन्य भारतीय स्विमर सजन प्रकाश, आर्यन मखीजा और अद्वैत पागे भी ओलिंपिक के लिए ‘बी’ क्वालिफिकेशन कोटा हासिल कर चुके हैं। इन्हें भी टोक्यो ओलिंपिक में क्वालिफाई करने के लिए अपने समय में सुधार करना होगा। इन तैराकों ने थाईलैंड और अमेरिका में ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

देश में 31 अगस्त तक स्वीमिंग पूल नहीं खुलेंगे

भारतीय तैराकों ने 25 मार्च के बाद से ही स्वीमिंग पूल में प्रवेश नहीं किया है। देश में इसी दिन से कोरोना के कारण पहली बार लॉकडाउन लागू हुआ था। हालांकि, सरकार ने हाल ही में कुछ प्रतिबंधों में ढील दी है। इसके बाद स्टेडियम और जिम शुरू हो गए हैं। हालांकि, स्वीमिंग पूल 31 अगस्त तक नहीं खुलेंगे।

0

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here