वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने कोरोना वैक्सीन को लेकर विपक्षी पार्टी के नेताओं जो बाईडेन और कमला हैरिस को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा कि ये दोनों नेता कोरोना वैक्सीन पर अमेरिकी नागरिकों को भ्रमित कर रहे हैं. इस बीच उन्होंने दावा किया कि कमला हैरिस कभी अमेरिका की राष्ट्रपति नहीं बन पाएंगी. उन्होंने इस दौरान कमला हैरिस को अमेरिकी नागरिकों की नजर में अलोकप्रिय भी करार दिया.

कोरोना वैक्सीन के दावे पर कमला हैरिस ने उठाए थे सवाल
डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस के इस बयान पर भारी नाराजगी जताई, जिसमें उन्होंने कहा था कि वैक्सीन को लेकर ट्रंप के किसी भी दावे पर उन्हें भरोसा नहीं है.लेकिन अब ट्रंप ने कहा कि उन्हें पता है कि कमला हैरिस कभी देश की राष्ट्रपति नहीं बन सकती. और न ही जो बाईडेन (Joe Biden) देश के राष्ट्रपति बनने वाले हैं.

कमला के बयान पर ट्रंप कर रहे थे पलटवार
कमला हैरिस (Kamal Harris) ने रविवार को एक इंटरव्यू में कहा था उनाहें राष्ट्रपति के किसी भी बात पर भरोसा नहीं है. जब तक कि वो ‘सबूत’ न दें. खासकर कोरोना वैक्सीन के प्रभावी और भरोसेमंद (Vaccine’s efficacious and Reliability) होने के मामले में. जबकि राष्ट्रपति ट्रंप लगातार इस बात का दावा कर रहे हैं कि कोरोना की वैक्सीन अक्टूबर के आखिर तक आ जाएगी. हो सकता है कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले ही. उन्होंने कहा कि कमला हैरिस वैक्सीन को लेकर मनगढंत बातें कर रही हैं और अमेरिकी जनता को भ्रमित कर रही हैं. इससे अमेरिकी लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ रही है.

डोनाल्ड ट्रंप का पूरा बयान
लेबर डे प्रेस कॉन्फ्रेंस के मौके पर ह्वाइट हाउस में बोलते हुए ट्रंप ने कहा, ‘कमला हैरिस कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता को कम करके आंक रही हैं और उन्हें नहीं लगता कि ये कोई खास उपलब्धि हैै.’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैं ये उपलब्धि खुद के लिए नहीं चाहता. मैं चाहता हूं कि हमारे लोग जल्द से जल्द ठीक हों और कोरोना से आगे कोई बीमार न पड़े. इस इलाज में थेरेपी विज्ञान भी शामिल है.’

हैरिस-बाइडेन को तुरंत मांगनी चाहिए माफी: ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वैक्सीन को लेकर लोगों में गलतफहमियां फैलाने के लिए जोए बाईडेन और कमला हैरिस को तुरंत माफी मांगनी चाहिए और सच्चाई का सामना करते हुए वैक्सीन के बारे में गलत बाते फैलाने से बचना चाहिए. इससे लोगों की जिंदगियां खतरे में पड़ रही हैं. उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि ये वैक्सीन बेहद प्रभावी होगी और अमेरिकी लोगों की जिंदगियां बचाएगी.

मेरी लोकप्रियता से घबराए दोनों डेमोक्रेट नेता: ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया कि अपनी हार तय देखते हुए कमला हैरिस और जो बाईडेन ने तय किया कि चलो, वैक्सीन के नाम पर ही भ्रम फैलाते हैं. शायद इसका फायदा मिल जाए। ट्रंप ने कहा, ‘मैंने कमला की लोकप्रियता 15 से शून्य पर आते हुए देखा है. यही नहीं, प्राइमरी इलेक्शन में उसे बुरी हार मिली. यही वजह है कि वो कभी अमेरिका की राष्ट्रपति नहीं बन सकती.’

VIDEO



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here